Monday 15 January 2018

दर्द भरी हिंदी शायरी | टूटे दिल की शायरी हिंदी में



Dard Bhari Shayari Status Sms Quotes - जब किसी का दिल टूटता है तो आवाज़ नही आती ग़ालिब इंसान अंदर से टूट जाता है. दिल तोड़ने वाला कोई भी हो सकता है BoyFriend, Girlfriend, Husband, Wife, Best Friend Pyar कोई भी, इस पोस्ट में आपको दर्द भरी शायरी हिंदी के 100 से ज्यादा Latest - नए Sms Shayari Quotes और Status का collection मिलेगा जिससे आप दुसरो के साथ शेयर कर सकते है.


Dard Bhari Tute Dil ki Shayari in Hindi

Dard Bhari hindi latest Shayari for boys and girls
Dard Bhari

उसने मेरी हथेली पे अपनी नाज़ुक सी ऊँगली से लिखा मुझे प्यार है तुमसे...
न जाने कैसी स्याही थी की वो.. लफ्ज़ मिटे भी नहीं और आज तक दिखे भी नहीं....

जोड़कर रिश्ता मोहब्बत का किसी से,
उसे तन्हा अकेले छोड़ा नहीं जाता,
कांच से होते है यह दिल के रिश्ते,
इन दिल के रिश्तों को यु ही तोड़ा नहीं जाता.

आखरी बार तेरे प्यार को सजदा कर लू,
लौट के फिर तेरी महफ़िल में नही आऊंगा,
अपनी बर्बाद मोहब्बत का जनाज़ा लेकर,
तेरी दुनिया से बहुत दूर चला जाऊंगा.


मोहब्बत हाँथ में पहनी हुई चूड़ी के जैसी है,
संवारती है, खनकती है, खनक कर टूट जाती है......



मेरी चाहत ने उसे ख़ुशी दे दी,
बदले में उसने मुझे सिर्फ ख़ामोशी दे दी,
खुदा से दुआ मांगी मरने की,
लेकिन उसने बी तड़पने की लिए ज़िन्दगी दे दी...

Dard Bhari Shayari


मेरा हाल देखकर मोहब्बत भी शर्मिंदा है,
की वो शख्स सब कुछ कर गया फिर भी जिन्दा है...

सुना था कभी किसी से ,
ये मोहब्बत की दुनिया है ,
हमने भी दिल लगा के देखा तो ये जाना ,
मतलब की दुनिया है और ,ये तो जालिमों से भरा है !!

फूल शबनम में डूब जाते है,
जख्म मरहम में डूब जाते है,
जब आते है ख़त तेरे,
हम तेरे गम में डूब जाते है...

dard Bhari tute dil ki shayari with images
Broken Heart Shayari
बाते तो बहुत करते हो,
इश्क-ओ-ख़ुलूस की तुम..!!
ज़रा अपने दिल में
तो देख लो में हु भी या नहीं....

आशिक़ मरते नहीं दफनाये जाते हैं,
ज़मीन खोद कर देखो जिंदा पाए जाते है,
कोई कहता इससे आग लगा दो,
कोई कहता इससे ज़मी पे गार दो,
मगर ज़ालिम ज़माना ये नहीं कहता की,
इससे अपने प्यार से मिला दो.

Dard Bhari Shayari For Facebook

गम न कर हम तेरी राह में नहीं आयेगे,
अगर आह भी गए तो तुझसे नज़रे नही मिलायेगे,
जब होगा तुझे अपनी गलती का एहसास,
तब तक हम किसी और के हो जायेंगे....



आज भी बहता हा उसका दिया हुआ ज़ख़्म,
मियन चाह कर भी उसे सह न पाया,
बस कहने के लिए जिंदा हु मैं तो यारो,
पर मर्ज़ी के साथ कभी जी न पाया....!!!

दर्द बन के दिल में छुपा कौन है,
रह रह कर इसमें चुबता कौन है,
एक तरफ दिल है और एक तरफ आइना,
देखना है इस बार पहले टूटता कौन हो.

दर्द में इस दिल को तरपते देखा,
संन्य हर रिश्ते को बिखरते देखा,
कितने प्यार से सजाये खवाबो की दुनिया,
उसी आँखों से अपने उजरते देखा....!!!! 

हर बात में आंसू बहाया नहीं करते,
दिल की बात हर किसी को बताया नहीं करते,
लोग मुट्ठी में नमक लेके घूमते है..
दिल के जख्म हर किसी को दिखाया नहीं करते...

Dard BHari Shayari For Whatsapp

किसी से न करेंगे प्यार इस तरह,
न झेलना पड़ेगा जख्म इस तरह.

अपना ख्याल रखा करो मेरे लिए,
बेशक़ सांसे तुम्हारी चलती है लेकिन तुम में जान तो हमारी बस्ती है.

जब सीना ग़म से भोजल हो और याद किसी की आती हो..
तब कमरे में बंद हो जाना और चुपके चुपके रो लेना....

तलाश कर मेरी कमी को अपने दिल में ए यार....
दर्द हो तो समझ लेना की मोहब्बत अब भी बाकी है......

समझाया था मैंने उसे की वो ही मेरी ज़िन्दगी है...
चला गया मुझे छोड़ के ये जानते हुए की वो ही मेरा सहारा था...

Dard Bhari Shayari For Girlfriend

मैं मर जाऊ तो मुझे जला देना,
उससे पहले मेरा दिल को निकाल लेना,
मुझे परवाह नहीं इस दिल की जल जाने की,
मुझे परवाह है इस दिल में रहने वाली की....

Latest dard Bhari Shayari or images in Hindi
Tute Dil ki Shayari

कल रात मेरी आँख से एक आंसू निकल आया,
मैंने उसे पूछा तू बहार क्यों आया,
तो उसने मुझे बताया की,
तुम्हारी आँखों में कोई इतना है समाया,
की चाहकर भी अपनी जगह न बना पाया....



पानी से तस्वीर कहा बनती है,
ख्वाबों से तकदीर कहा बनती है,
किसी भी रिश्ते को सच्चे दिल से निभाना,
ये जिंदगी फिर वापस कहा मिलाती है....

और इसलिए कहते है, कोई टूटे तो उसे सजाना सीखो,
कोई रूठे तो उसे मानना सीखो, रिश्ते तो मिलते है मुकदर से,
बस उन्हें खूबसूरती से निभाना सीखो...

दुनिया ने हम पे जब कोई इल्जाम रख दिया,
हमने मुकाबिल उसके तेरा नाम रख दिया,
इक ख़ास हद पे आ गई जब तेरी बेरुखी,
नाम उसका हमने गर्दिशे-अय्याम रख दिया....

Dard Bhari Shayari For Boyfriend

बहुत चाहा उसको जिसे हम पा न सके,
ख्यालों में किसी और को हम ला न सके,
उसको देखकर आँसू तो पोंछ लिए,
लेकिन किसी और को देखकर हम मुस्कुरा न सके...

हमने भी किसी से प्यार किया था,
हाथो मे फूल लेकर इंतेज़ार किया था,
भूल उनकी नही भूल तो हमारी थी,
क्यों की उन्हो ने नही, हमने उनसे प्यार किया था..!!

ए खुदा किया चीज़ मोहब्बत तू ने बनाई है,
किसी को यह मिल जाती है और कोई सहता उम्र भर की तन्हाई है,
साथ चानले के खवाब देखते हैं जो लोग मोहब्बत मैं,
कोई पा लेता है अपनी मंजिल को और कोई सहता उम्र भर की जुदाई है....

बेख़ुदी ले गयी कहाँ हम को,
देर से इंतज़ार है अपना,
रोते फिरते है सारी सारी रात,
अब येही रोज़गार है अपना...

खामोश जुबां पर तल्खी आही जाती है,
दर्द अपनों ने दिया हो तो यह बातें आह ही जाती है....

Dard Bhari Shayari For LOVE

कुछ पल की यह मोहब्बत कैसी,
हमसे जुदा होने की ये हसरत कैसी,
अभी तो वादे किये थे प्यार इश्क वफ़ा के,
तो फिर हमसे दूर होने की ये चाहत कैसी...

.
Toote dil ki pyari dard bhari shayari or status
Toote Dil ki Pyari Kahani

उल्फत का अक्सर यही दस्तूर होता है,
जिसे चाहो वही अपने से दूर होता है,
दिल टूटकर बिखरता है इस कदर,
जैसे कोई कांच का खिलौना चूर-चूर होता है....!

हर किसी की नसीब में कहाँ लिखी हैं चाहतें...
कुछ लोग दुनिया में आते है तन्हाईयों की लिए...

मोहब्बत कि ज़ंज़ीर से डर लगता हे,
कुछ अपनी तफलीक से डर लगता हे.
जो मुझे तुजसे जुदा करते हे,
हाथ कि वो लकीरो से डर लगता हे.

पत्थरों से प्यार किया नादान थे हम,
गलती हुई क्योकि इंसान थे हम,
आज जिन्हें नज़रें मिलाने में तकलीफ होती हैं,
कभी उसी सक्श की जान थे हम.

Dard Bhari Shayari For Best Friends

हमे तो इलज़ाम कुछ ऐसा मिला,
दोस्तों के हांथो हमे ये नाम मिला,
करू गिला में किस्से जब अपना ही नसीब ख़राब मिला,
हम तो ऐसे बदनाम हुए ज़माने में,
की बरसो लग जायेगे हमे आपको भुलाने में...

दर्द से दोस्ती हो गई यारों,
जिंदगी बे दर्द हो गई यारों,
क्या हुआ जो जल गया आशियाना हमारा,
दूर तक रोशनी तो हो गई यारो...

प्यास दिल की बुझाने वो कभी आया भी नहीं,
कैसा बादल है जिसका कोई साया भी नहीं,
बेरुखी इससे बड़ी और भला क्या होगी,
एक मुद्दत से हमें उसने सताया भी नही....

टूटे हुए काँच की तरह
चकना-चूर हो गया हूँ
किसी को चुभ न जाऊँ
इसलिए सबसे दूर हो गया हूँ....

दुश्मन भी मेरे मुरीद हैं शायद,
वक़्त बेवक्त मेरा नाम लिया करते हैं,
मेरी गली से गुज़रते हैं छुपा के खंजर,
रु-ब-रु होने पर सलाम किया करते हैं......

Tute Dil ki Shayari Do Line 140 words 

मासूमियत का कुछ ऐसा अंदाज़ था मेरे सनम का,
उसे तस्वीर में भी देखूं तो पलकें झुका लेती थी,

तेरे हाथ से मेरे होंट तक वोही इंतजार की पियास है,
मेरे नाम की जो शराब थी कहीं रस्ते में छलक गई...

न पीछे मुर्र के देखो, न आवाज़ दो मुझको,
बरी मुश्किल से सीखा है मैने अलविदा कहना...

उसकी आंखें झील सी गहरी तो हैं,
उन आँखों मैं लेकिन तेरे लिए कोई बात नहीं....

इश्क की चोट अजीब संग शिकन होती है जाना,
इश्क की दर्द से ही कई यादे अब पुराने निकले,

वक्त के साथ कई दर्द मेरी जान अब पुराने निकले,
कुछ गम ऐसे थे मेरी जान जो तेरे बहाने निकले,

Dard Bhari Shayari Dhoka

मोहब्बत भी क्या चीज़ होती है,
जीत में भी अजीब हार होती है,
अपनों पे किया था भरोसा,
गैरों ने दिया दिलासा,
अपनों से ही खाया है जख्म,
गैरों ने लगाया मरहम,
ये प्यार मोअब्बत ये क्या चीज़ है,
इससे अच्छी तो हमारी ज़िन्दगी की हार है....

इस दिल की दास्ताँ भी बड़ी अजीब होती है,
बड़ी मुस्किल से इसे ख़ुशी नसीब होती है,
किसी के पास आने पर ख़ुशी हो न हो,
पर दूर जाने पर बड़ी तकलीफ होती है..!

उनसे दूर जाने का इरादा ना था,
सदा साथ रहने का वादा भी ना था,
वो याद नहीं करेगा जानते थे हम,
पर इतनी जल्दी भूल जायेगा अंदाज़ा न था....

वो जाते जाते अपनी आहट गए,
इन सोयी आखों में अपना सपना दे गए,
रहत मिलती थी उनके आने से,
फिर भी वो तनहा कर गए.....

बैठे बैठे ग़म में गिरफ्तार हो गया,
नशा नशीन था हो गया,
दो गज़ ज़मीन मिल ही गयी मुझ गरीब को,
मरने के बाद में भी ज़मींदार हो गया....

Dard Bhari Shayari Aansoo Hindi me

कोई आँखों आँखों में बात कर लेता है,
कोई आँखों आँखों में इकरार कर लेता है,
बड़ा मुश्किल होता है जवाब दे पाना,
जब कोई खामोश रहकर भी सवाल कर लेता है !!!
ansoo dard bhari shayari sms or status
Aankho ke Aansoo

मुझ को अब तुझ से भी मोहब्बत नहीं रही,
ऐ ज़िंदगी तेरी भी मुझे ज़रूरत नहीं रही,
बुझ गये अब उस के इंतेज़ार के वो जलते दिए,
कहीं भी आस-पास उस की आहट नहीं रही.

आंसुओं की बूँदें हैं या आँखों की नमी है,
न ऊपर आसमां है न नीचे ज़मी है,
यह कैसा मोड़ है ज़िन्दगी का,
उसी की ज़रूरत है और उसी की कमी है..

ना मुस्कुराने को जी चाहता है,
ना आंसू बहाने को जी चाहता है,
लिखूं तो क्या लिखूं तेरी याद में,
बस तेरे पास लौट आने को जी चाहता है।

यूही किसी की याद मे रोना फ़िज़ूल है,
इतने अनमोल आसू खोना फ़िज़ूल है,
रोना है तो उनके लिये जो हम पे निसार है,
उनके लिये क्या रोना जिनके आशिक़ हज़ार है.....!

Dard Bhari Shayari and Quotes

दिल जब टूटता है तो आवाज नहीं आती,
हर किसी को मुहब्बत रास नहीं आती,
ये तो अपने-अपने नसीब की बात है,
कोई भूलता नहीं और किसी को याद भी नहीं आती...

गम ने हसने न दिया, ज़माने ने रोने न दिया..
इस उलझन ने चैन से जीने न दिया..
थक के जब सितारों से पनाह ली..
नींद आई तो तेरी याद ने सोने न दिया..

आंखे उदास ताश के पते थे हाथ माय,
खेरत की तरह मेरी तकदीर बात गये...

साथ हमारा पल भर का सही,
पर वो पल ऐसे जैसे कोई कल नहीं रहे,
ज़िन्दगी में शायद फिर मिलना हमारा,
पर महकती रहेंगी तुम्हारीं यादें हमारी.....

अब ये भी नहीं ठीक कि हर दर्द मिटा दें,
कुछ दर्द कलेजे से लगाने के लिए हैं...

Broken Heart Dard Bhari Status in Hindi


मज़बूरी में जब कोई जुदा होता है,
ज़रूरी नहीं कि वो बेवफ़ा होता है,
देकर वो आपकी आँखों में आँसू,
अकेले में वो आपसे ज्यादा रोता है.....

जो दिल से करीब हो उसे रुसवा नहीं करते,
यूँ अपनी मोहब्बत का तमाशा नहीं करते,
खामोश रहेंगे तो घुटन और बढेंगी,
अपनों से कोई बात छुपाया नहीं करते....

Tute dil ki Dard Bhari shayari hindi me
Dosti ka Pyar

क़दम क़दम पर बहारों ने साथ छोड़ दिया,
पड़ा जब वक़्त तो अपनों ने साथ छोड़ दिया,
क़सम खाई थी इन सितारों ने, साथ देने की,
सुबह होते ही सितारों ने भी साथ छोड़ दिया.....

आप गैरों की बात करते हैं,
हमने अपनों को आजमाया है...
लोग काटों से बचकर चलते हैं,
हमने फूलोँ से जख्म खाया है.... 

Dard Bhare Sms Status in Hindi

लोगो ने रोज़ कुछ नया ही माँगा खुदा से,
एक हम हैं की तेरे सवाल से आगे नहीं गए....

न जाने इतनी मोहब्बत कहाँ से आ गयी उस अजनबी के लिए,
के मेरा दिल भी उसकी खातिर, अक्सर मुझसे हु रूठ जाया करता है....

कमाल का शक्स था जिसने ज़िन्दगी तबाह कर दी,
राज़ की बात है दिल उससे आज भी खफा नहीं....

जान कर भी तुम मुझे जान न पाए,
आज तक तुम मुझे पहचान न पाए,
खुद ही की है बेवफाई हम ने,
ताकि तुझ पे कोई इल्जाम न आए...

हमने तेरे बाद न रखी किसी से मोहब्बत की आस,
इक शख्स ही बहुत था, जो सब कुछ सिखा गया...

इंसानों के कंधे पर इंसान जा रहे हैं,
कफ़न में लिपट कर कुछ अरमान जा रहे हैं,
जिन्हें मिली मोहब्बत में बेवफ़ाई,
वफ़ा की तलाश में वो कब्रिस्तान जा रहे हैं...

ऐ कलम रुक रुक के चल एक अदब का मुकाम है,
तेरी नोक के नीचे मेरे महबूब का नाम है....

तुम ने मोहब्बत में एक पल खोया है,
मैंने उस पल में साडी ज़िन्दगी खो दी...

कभी ज़रूरत पड़े तो आवाज़ दे देना,
में गुज़रा वक़्त नहीं जो वापिस न आऊ...

रात की तन्हाई में उसको आवाज़ दिया करते हैं,
रात में सितारों से उनका ज़िक्र किया करते हैं,
वोह आयें या ना आयें हमारे ख्वाबों में,
हम तोह बस उन्ही का इंतज़ार किया करते हैं....

बहुत कोशिश की मगर न भुला पाया main तुझको,
याद तुम्हारी सताती रही, चैन भी न आया मुझको,
सोते वक़्त भी चेहरा सामने नज़र आए,
क्या मिल जायेगा मुझको प्यार मेरा,
बस यही सोचते सोचते रात गुज़र जाये...

 नई हिंदी शायरी -

* बेवफा शायरी
* दिल को छु लेने वाली शायरी
* ज़िन्दगी शायरी
* प्यार शायरी
* तेरी याद शायरी


No comments:

Post a Comment